Call Us for Consultation
Close

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए दिखना, देता है एक खास संदेश। इस तरह का सपना दिखने पर तुरंत करना चाहिए उपाय। आगे पढ़ें क्या है इस सपने का अर्थ? एवं सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखने पर करना चाहिए कौन सा उपाय ?

सोते वक्त सपने देखना तो सामान्य क्रिया है। यह सपना प्रायः हमारे जीवन में दिन प्रतिदिन में हो रही घटनाओं से जुड़े हुए होते हैं। में सामान्य सपनों का कोई खास अर्थ नहीं होता है। परंतु कभी-कभी कुछ खास सपने दिखाई देते हैं, जो अपने साथ एक खास संदेश लेकर आते हैं।

आज इस पोस्ट में हम आगे चर्चा करने वाले हैं शिवलिंग से जुड़े सपनों के बारे में। सपने में शिव जी के किसी भी रूप का दिखाई देना अपने आप में एक शुभ संकेत ही होता है। सपने में एक शिवलिंग का दिखना, सपने में बहुत सारे शिवलिंग का एक साथ दिखाई देना, सपने में शिवजी की सवारी नंदी का दिखना, सफेद अथवा काले शिवलिंग का दिखना, शिव पार्वती को देखना, या शिवजी को अत्यंत प्रिय रुद्राक्ष/रुद्राक्ष की माला को सपने में देखना, ये सभी सपना बेहद शुभ होते हैं जो आने वाले जीवन में सफलता, तरक्की मनोकामनाओं के पूर्ण होने का संकेत देते हैं।

लेकिन सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखना किस बात का संकेत है ? क्या इस सपने के पीछे छिपा है पूर्व जन्म का कोई संकेत, या इसमें है शिव जी से जुड़ा कोई इशारा ? आगे पढ़ें क्या है इस सपने का अर्थ ?

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखना शुभ या अशुभ

सपने में शिवलिंग पर जल 3

यूं तो शिवजी से जुड़ा हर सपना अपने साथ कोई ना कोई शुभ संकेत लेकर ही आता है। फिर चाहे सफेद या काले शिवलिंग का दर्शन हो या शिवजी गौरा समेत जोड़े में दिखाई दे। परंतु सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखना अपने साथ एक खास संकेत लेकर आता है। इस सपने में व्यक्ति के लिए एक संदेश भी छिपा होता है।

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखता है, तो इस तरह का सपना उसे व्यक्ति के लिए एक खास संदेश होता है। ऐसी कहा जाता है कि जब कोई व्यक्ति अपने मन में एक खास इच्छा लेकर शिवजी का स्मरण करता है, और यदि उस व्यक्ति की वो इच्छा पूरी हो जाती है, इसके पश्चात सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखना भोलेनाथ के दर्शन का संदेश होता है। ऐसे में इस तरह का सपना दिखाई देने पर उस व्यक्ति को मंदिर में जाकर शिवजी का पूजन करना चाहिए और शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए।

स्वप्न शास्त्र में शिवलिंग पर जल चढ़ाने से जुड़े सपने को लेकर एक उल्लेख और भी किया गया है। इसके मुताबिक यदि कोई व्यक्ति सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखा है तो यह सपना उसके पूर्व जन्म से जुड़ा हुआ भी हो सकता है। कहा जाता है कि यह सपना पूर्व जन्म में उसे व्यक्ति द्वारा किए गए गलत कार्य से जुड़ा संकेत भी हो सकता है। इसीलिए जब भी सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए दिखे तो, अपने पूर्व जन्म में किए गए गलत कार्य से मुक्ति पाने के लिए शिव जी का दर्शन करना चाहिए और पूजा अर्चना कर, उनसे पाप मुक्ति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

सपने में शिवलिंग की पूजा करना

सपने में शिवलिंग पर जल 4

यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने आप को शिवलिंग की पूजा करते हुए देखता है, तो यह सपना बहुत शुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि इस तरह का सपना इस बात का संकेत होता है कि व्यक्ति के जीवन से सभी नकारात्मक तत्वों का विनाश हो चुका है। उसके जीवन की सभी पुरानी परेशानियां समाप्त हो चुकी है और जल्द ही उसकी कोई अधूरी इच्छा तथा बड़ी मनोकामना पूरी होने वाली है।

सपने में पूरे परिवार के साथ शिव जी की पूजा करते देखना

सपने में शिवलिंग पर जल 1

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को अपने पूरे परिवार के साथ भगवान शिव की पूजा करते हुए देखता है, तो यह सपना भी अपने साथ एक शुभ संकेत लेकर आता है। इस तरह का सपना व्यक्ति के त्याग, समर्पण एवं ईमानदारी को दर्शाता है। इसके साथ ही इस सपने से जुड़ा संकेत है कि जल्द ही व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियां समाप्त होने वाली है व्यक्ति के कार्य क्षेत्र में आ रही सभी परेशानियां समाप्त होने वाली है। इसके साथ ही व्यक्ति के जीवन में सुख एवं समृद्धि दस्तक देने वाली है। यह सपना उन्नति सुख एवं सौभाग्य का भी संकेत देता है।

सपने में मंदिर की सीढियां चढ़ते हुए देखना

सपने में शिवलिंग पर जल

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को किसी मंदिर की सीढ़ी चढ़ते हुए देखता है, या किसी शिव मंदिर की सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखता है, स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यह सपना इस बात का संकेत देता है कि व्यक्ति अपने जीवन की राह में धीरे- धीरे सुख एवं शांति की तरफ बढ़ रहा है। यह सपना इस बात का भी संकेत है कि व्यक्ति के जीवन के सभी संघर्ष अब समाप्त होने वाले हैं, और जीवन में स्थिरता आने वाली है।

Read This Also: सपने में अर्थी देखना शुभ है या अशुभ

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *