Press "Enter" to skip to content

Viral Fever Death बुखार के कारण हुई 3 महिलाओं की मौत, गांव में फैला डर का माहोल

Viral Fever Death

बदलते हुए मौसम के कारण लोगों को अपनी सेहत का खास खयाल रखना कितना जरूरी होने वाला है। इस बात का अंदाजा आप सभी उत्तर प्रदेश में फैल रहे वायरल फीवर(Viral Fever Death)से लगा सकते है। दरअसल उत्तर प्रदेश के बागपत में एक गांव में वायरल फीवर ने अपने पैर इस कदर पसार लिए है,की अब यह लोगों के डर का सबब बन रहा है। वहीं वायरल फीवर के कारण अब तक गांव में 3 महिलाओं के मौत की जानकारी सामने आई हैं साथ ही 30 लोग बुखार से ग्रसित है।

3 महिलाओं की हुई मौत

इस बुखार से लोगों के बीच डर का माहोल इस कदर पैदा हो गया है की गांव वाले काफी सतर्क दिखाई दे रहे है।वहीं बताया जा रहा है की अब तक इस बुखार ने अपनी चपेट में 3 महिलाओं को लिया है। जिसके बाद उनकी मौत की जानकारी सामने आई है। साथ ही अब तक इस बुखार से 30 लोगों के बीमार होने की भी जानकारी सामने आ रही है।

यह भी पढ़े: Deoria Murder News आपसी रंजिश के चलते 6 लोगों की हुई मौत, जिले में मचा हड़कंप,जानें क्या है मामला

ग्रामीणों ने बचने के लिए निकला हल

इस बुखार से बचने के लिए ग्रामीणों ने हल निकाला है। आपको बता दें की ग्रामीणों की ओर से संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग से गांव में दवा की छिड़काव कराने और आसपास के सभी गांव में शिविर लगाकर जांच करने की मांग की है। इस बीमारी ने अपने पैर इस कदर पसारना शुरू कर दिया है, की धीरे धीरे इसकी चपेट में कई लोग आ रहे है।

बुखार के कारण हो रही समस्या

स्थानीय निवासियों द्वारा इस बात की भी जानकारी सामने आई है की तेज बुखार के चलते लोगों में कमजोरी का कारण साथ ही साथ प्लेटलेट्स कम होनी की दिक्कत सता रही है। हालांकि बुखार आना काफी आम माना जाता है, लेकिन इस बुखार की चपेट में आने से 3 महिलाओं की मौत हो गई जिसके कारण दर का सबब बना हुआ है। वहीं इस से बचने के लिए अपनी ओर से ग्रामीण साफ सफाई के साथ साथ सतर्क नज़र आ रहे है।

अब तक नहीं हुआ छिड़काव

आपको बता दें की ग्रामीणों के संक्रमण के अपील करने के बाद भी दावा का कुछ छिड़काव नहीं हो पाया है। वहीं जगह-जगह पानी इक्कठा हो जाने के बाद वायरल फीवर का खतरा काफी बढ़ता जा रहा है। मृतक महिलाओं में आपको बता दें की शनिवार को गर्भवती महिला फिरदोस (30), फिरदोस की सास जैनम (60) और रविवार रात मैमूना (28) की बुखार से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार पहले बुखार आया फिर खून की उल्टी हुई और बाद में उनकी मौत की जानकारी सामने आई है।

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *