Press "Enter" to skip to content

Sartaj Singh Died नहीं रहे पूर्व मंत्री सरताज सिंह, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन, 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Sartaj Singh Died

राजनीतिक गलियारों से एक बार फिर शोक की लहर गूंज रही है। मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री पद पर काबिज सरताज सिंह (Sartaj Singh Died)का निधन हो गया है। आपको बता दें की सरताज सिंह अटल बिहारी बाजपेई की सरकार में भी 13 दिन के कार्यकाल मंत्री रहे है। लेकिन गुरुवार 12 अक्टूबर को उनका निधन हो गया है। इसी कारण एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर गूंज रही है।

सरताज सिंह का हुआ निधन( Sartaj Singh Died)

पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने 85 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है मध्य प्रदेश में उन्होंने इस दुनिया में अपनी आंखिरी सांस ली थी। अपने कार्यकाल में 5 बार सांसद के पद पर और 2 बात विधायिकी का पद भी संभाला है।

यह भी पढ़े: Nasar Father Died 95 साल की उम्र में सुपरस्टार के पिता का निधन, इस कारण दुखी है सुपरस्टार नासर

अटल बिहारी बाजपाई के समय में थे मंत्री

पूर्व मंत्री सरताज सिंह अटल बिहारी बाजपाई के समय में भी 13 दिन के कार्यकाल के लिए मंत्री रहे है। वहीं आपको बता दें की वह और उनका परिवार भारत पाकिस्तान विभाजन के समय इटारसी में आकर के बस गए थे। वहीं सन 1971 यह साल उनके लिए काफी बेमिसाल रहा। इसी साल उन्होंने नगर पालिका के कार्यवाहक नगर पालिका के अध्यक्ष बन ने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। साल 2008 से लेकर साल 2016 यह वो कार्यकाल है जब वह मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री पद पर काबिज हुए थे।

मध्य प्रदेश के मंत्री पद पर थे ( Sartaj Singh Died)

साल 2008 से लेकर 2016 भी उनके लिए बेहद खास रहा इसी साल उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री पद का कार्यभार संभाला था। वहीं मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान 5 बार सांसद का पद और 2 बार विध्याकी का पद हासिल किया था। साल 2004 में लोकसभा विजय भी रह चुके है, पूर्व मंत्री सरताज सिंह(Sartaj Singh Died) वही साल 2018 का चुनाव में सीतासरण शर्मा से हार गए थे.

इस फैसले को बताया था सही

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी चले जाने जाने के फैसले को उन्होंने एक दम सही ठहराया था। जबकि उस कार्यकाल में वह खुद कांग्रेस पार्टी के मंत्री पद पर थे।

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *