Press "Enter" to skip to content

Bishan Singh Bedi Death दिग्गज क्रिकेटर की हुई मौत, वर्ल्ड कप के बीच आई बुरी खबर, फैंस में गूंजी शोक की लहर

Bishan Singh Bedi Death

इस समय खेल जगत से बेहद बुरी खबर सामने आई है। एक ओर लोग भारत के जीत का जश्न मना रहे है तो दूसरी ओर इस खबर ने लोगों की खुशियों में खलल पैदा कर दिया है। बता दें की भारतीय क्रिकेट के महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी( Bishan Singh Bedi Death) का सोमवार को निधन हो गया है।

भारत के लिए खेले थे मैच

आपको बता दें की भारत के लिए महान स्पिनर(Bishan Singh Bedi Death) ने 67 टेस्ट और 10 वनडे मैच को खेला है।  इस खबर से उनके फैंस के बीच शोक की लहर उठ रही हैं। वहीं खेल जगत से आई इस खबर के कारण वर्ल्ड कप के बीच सदमे में आ गया है।

ऐसे की थी Bishan Singh Bedi Death ने क्रिकेट की शुरुआत

यूं तो खिलाड़ियों की चर्चा मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद होती ही रहती है। लेकिन जब कभी दिग्गज खिलाड़ियों के अचानक निधन की खबर सामने आती है, तोह फैंस के बीच चर्चा और भी तेज हो जाती है। वहीं बिशन सिंह बेदी की बात की जाए तो उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत क्रिकेट से की है यह तो हर कोई जानता है।

यह भी पढ़े: Dr. Dinesh Johari उत्तर प्रदेश के पूर्व स्वस्थ मंत्री का हुआ निधन,80 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में Bishan Singh Bedi Death करिअर के दौरान कुल 77 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे। इन मैच में 67 वनडे और 10 वनडे मुकाबले भी शामिल है।

अपने कैरियर में खेले 77 मुकाबले

अपने कैरियर के दौरान आपको बता दें की बिशन सिंह बेदी ने 77 मुकाबले बड़े ही शानदार तरीके से खेले। बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट की 101 पारियों में 8.98 की औसत से 656 रन निकले। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है। वहीं वनडे में वह सात पारियों में केवल 31 रन का योगदान दे सके। बेदी, चंद्रशेखर और प्रसन्ना की तिकड़ी का एक वक्त भारतीय क्रिकेट में लोहा माना जाता था।

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *