Call Us for Consultation
Close

Vietnam Fire

वियतनाम की राजधानी हनोई (Vietnam Fire) में दर्दनाक हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है की एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने के कारण 50 लोगों ने अपनी जान गवा दी। बात करने आग लगने के समय की तो बता दें की देर रात 2 बजे एक बिल्डिंग में आग लगी। और इस आग की चपेट में 50 लोगों की मौत हो गई।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बताया जा रहा है(Vietnam Fire)की जिस गली में आग लगने की जानकारी सामने आई वह गली शहर में स्तिथ एक छोटी गली जहा लोगों का निवास स्थान था। उसी गली में आग लगी थी। इस घटना की सूचना मिलने पर राहत बचाव कार्य जारी है। अब तक इस कार्य के दौरान 70 ब्लॉक को बचा लिया गया है। वहीं आग की चपेट में कई लोगों के होने की जानकारी सामने आई है। जिसमे 50 लोगों की मौत होने की जानकारी के साथ-साथ 54 लोगों के अस्पताल पहुंचने की भी जानकारी सामने आई है।

दमकल दल द्वारा भुजाई जा रही आग

बता दें की इस आग (Vietnam Fire) की चपेट में कई बच्चों के होने की भी जानकारी सामने आई है। वहीं स्थानीय टीवी न्यूज चैनल्स के द्वारा इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है की कैसे राहत बचाव कार्य में दमकल दल की गाड़ियां मौजूद हैं। साथ ही आग की चपेट में आई इमारतों से पानी डालकर आग भुजाने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: Morocco Earthquake के कारण स्तिथि काफी भयावह, अब तक 3,000 लोगों की हुई मौत

आग से बचाने के लिए किया यह काम

स्थानीय निवासी द्वारा इस बात की भी जानकारी सामने आई है की एक छोटे लड़के को आग की लपटों से बचाने के लिए उस शख्स ने उसे ऊंची इमारत से नीचे फेंक दिया था। महिला शक्श द्वारा बताया गया की “मैं सोने ही वाली थी कि मुझे दुर्गंध आई। मैं बाहर आई तो देखा कि आग लगी हुई है। हर जगह धुआं था। एक छोटे लड़के को ऊंची मंजिल से फेंक दिया गया था। मुझे नहीं पता कि वह बच गया या नहीं।”

नहीं था कोई और विकल्प

इस आग की चपेट में अपने आप को सुरक्षित रखने का लोगों के पास कोई और विकल्प नहीं था। बताया जा रहा है की तंग गली और इमारतों की बालकनी एक दूसरे से सटे होने के कारण किसी और रास्ते से बेहद आसानी से नहीं निकला जा सकता था। हालांकि अब तक दमकल विभाग ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है। अब इस मामले में स्थानीय पुलिस आग लगने के कारण की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *