Call Us for Consultation
Close

Satendra Kumar khosla Death

फिल्म इंडस्ट्री को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें दिग्गज एक्टर सतेंद्र कुमार खोसला का निधन होगया है। इस खबर के बाद से एक बार फिर फिल्म जगत में शोक की लहर गूंज उठी है। एक्टर की खबर ने सभी को चौकाने के साथ-साथ परेशान कर दिया है। इंडस्ट्री में सतेंद्र कुमार( Satendra Kumar Khosla Death) ने अपनी पहचान कई पिक्चरों में काम कर जमाई है। सतेंद्र कुमार को लोग बीरबल नाम से भी जाना करते है। इसी नाम से बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने नाम हासिल किया था।

बीरबल उर्फ सतेंद्र कुमार का निधन

सतेंद्र कुमार(Satendra Kumar Khosla Death) की फिल्मी कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने चार्ली चैपलिन’, ‘बूंद जो बन गई मोती’ और ‘शोले जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया है। उनके अभिनय ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया था। एक्टिंग की इस दुनिया में बड़े पर्दे ओर उन्होंने लोगों को खूब हसाया है। लेकिन आज सबको हसने हसानें वाला किरदार 85 साल की उम्र में लोगों को अलविदा कह गया है।

यह भी पढ़े: Libiya Floods नहीं मानी सरकार की चेतावनी, बाढ़ के कारण 5,300 लोगों की हुई मौत, जानें कैसी है स्तिथि

वहीं इन हिट फिल्मों के साथ साथ एक्टर ने ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘क्रांति’, ‘अमीर गरीब’, ‘मेरा आशिक’, ‘जाना पहचान’, ‘अंजाम’, ‘सदमा’, ‘दिल’ और ‘फिर कभी’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय कर लोगों को दीवाना किया है। न सिर्फ हिंदी सिनेमा में बल्कि हिंदी सिनेमा के साथ साथ उन्होने पंजाबी, भोजपुरी और मराठी भाषाओं में 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जो की लोगों को खूब पसंद भी आई है।

कैसे हुई फिल्मी करियर की शुरुआत

उनके फिल्मी कैरियर की शुरुआत की बात करे तो बता दें की बॉलीवुड जगत में उन्होंने साइड एक्टर के तौर पर एक्टिंग करने का मौका मिला हालांकि बड़े सपने के साथ उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर इस दुनिया में कदमों को इस इंडस्ट्री में आगे बढ़ाया था। लेकिन जो किस्मत को मंजूर था वो बेहद खूब था। उन्होंने साइड एक्टर के तौर पर लोगों को खूब दीवाना बनाते हुए शानदार अभिनय की है।

फिल्मी कैरियर के साथ-साथ उनके परिजनों की बात की जाए तो बता दें की उनके पिता जी एक प्रिंटिंग प्रेस चलाया करते थे। उनके माता पिता ने भी एक सपना देखा था। उनका सपना था की सतेंद्र एक बोहोत बड़े बिजनेस मैन बने। लेकिन अपने माता पिता के सपने से कुछ अलग कर दिखाने का जज्बा उन्हे इस इंडस्ट्री की ओर ले आया और उनका यह कदम बेहद सफल रहा।

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *