Press "Enter" to skip to content

Heath Streak Death: तेज गेंदबाज हीथ स्ट्रीक ने दुनिया की कहा अलविदा, लंबे समय से थे बीमार

Heath Streak Death

खेल जगत से इस समय बुरी खबर सामने आई है। दरअसल जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और स्टार फास्ट बॉलर हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है। रविवार को इस दुनिया में उन्होंने आखीरी सांस ली बताया जा रहा है की काफी लंबे समय से वह एक गंभीर बीमारी से लड़ रहे थे। जिसके बाद रविवार को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

इस बीमारी के कारण हुई Heath Streak मौत

आपको बता दें की (Heath Streak Death) की मौत कैंसर के कारण हुई है। उनकी पत्नी ने काफी इमोशनल होकर इस खबर को उनके फैंस के साथ साझा किया हालांकि कुछ दिन पहले भी उनकी मौत की झूठी खबर फैली थी। जिस से उनका नाम सुर्खियों में दिखाई देने लगा था। उनके खिलाफ झूठी खबर पर (Heath Streak Death)ने नाराजगी भी जताई थी। लेकिन इस बार यह खबर झूठ नहीं बल्कि खुद उनकी पत्नी ने इस बात की पुष्टि की है।

यह भी पढ़े- RS Shivaji Death News: मशहूर तमिल एक्टर RS Shivaji का हुआ निधन, 66 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा!

पत्नी हुई इमोशनल

इस दुनिया से उनके अलविदा कह जाने पर उनके परिजनों में शोक की लहर गूंज उठी है। वहीं उनकी पत्नी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर भावुक भरा पोस्ट साझा करते हुए लिखा की संडे, 3 सितंबर 2023, आज की सुबह के शुरुआती घंटों में, मेरी लाइफ के सबसे प्यारे और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को एंजेल्स द्वारा मेरे घर से ले जाया गया। उसी घर से जहां वह जिंदगी के आखिरी दिन अपनी फैमिली के साथ बिताना चाहते थे।”

Heath Streak के करियर में

साल 2005 में खेल जगत में Heath Streak ने अपने कदमों को आगे बढ़ाते हुए लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। वहीं अपने खेल के कैरियर में फास्ट गेंदबाज के रूप में Heath Streak ने कुल 65 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 216 विकेट अपने नाम किए। स्ट्रीक ने टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा 7 बार किया। streak का शानदार प्रदर्शन न सिर्फ हम सभी को टेस्ट मैच में बल्कि वन डे मैच में भी देखने को मिला है। वनडे क्रिकेट में भी उन्होंने 189 मैचों में 239 विकेट अपने नाम किए है।

6 महीने से थे बीमारी से परेशान

हालांकि खिलाड़ी हीथ के निधन की जानकारी उनकी पत्नी और उनके पिता द्वारा दी गई है। उनके पिता ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान जानकारी देते हुए कहा की हीथ कुछ समय से ठीक नहीं थे; करीब छह महीने से वह कैंसर से जूझ रहे थे. तड़के 1 बजे उनकी मृत्यु हो गई

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *