Call Us for Consultation
Close

Dickey Betts क़े परिवार ने की उनकी मृत्यु की पुष्टि, 80 वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा

दुनिया भर में मशहूर ऑलमैन ब्रदर्स बैंड क़े सदस्य एवं गिटारवादक Dickey Betts ने 80 वर्ष की अवस्था में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके परिवार ने इस बात की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम पर इस बात की जानकारी दी। वे ऑलमैन ब्रदर्स बैंड क़े न केवल अभिन्न अंग थे बल्कि उन्हें इस ग्रुप क़े संस्थापक क़े रूप में भी जाना जाता रहेगा।

परिवार ने लोगों क़े साथ साझा किया अपना दुःख

Dickey Betts 1


दुनिया में अपनी कला क़े जरिये एक लम्बी फैन फोल्लोविंग बनाने वाले Dickey Betts क़े चले जाने से उनके परिवार, दोस्तों और फैन्स काफी दुःखी हैं। ऐसे में Dickey क़े परिवार ने अपना दुःख लोगो क़े साथ साझा करते हुए पोस्ट लिखा है।
Dickey Betts की एक तस्वीर क़े नीचे कैप्शन में उनकी फैमिली ने लिखा कि, “अत्यंत दुख और भारी मन के साथ बेट्स परिवार फॉरेस्ट रिचर्ड ‘डिकी’ बेट्स के शांतिपूर्ण निधन की घोषणा करता है। वे 80 वर्ष क़े थे। एक महान कलाकार, गीतकार, बैंडलीडर और हमारे परिवार के मुखिया Dickey का आज ऑस्प्रे, फ्लोरिडा में उनके घर पर परिवार के सामने निधन हुआ। Dickey जीवन से भी बड़े थे और उनकी कमी को दुनिया भर में महसूस किया जाएगा। इस मुश्किल दौर में परिवार आने वाले दिनों में उनकी निजता के लिए प्रार्थना और सम्मान की मांग करता है। परिवार की तरफ से अधिक जानकारी उचित समय पर दी जाएगी।”

Dickey Betts क़े कुछ शानदार गीत

Dickey Betts 2

एक फेमस गिटारिस्ट और बैंड लीडर होने क़े कारण dickey हमेशा से अपने टूरिंग शोज क़े लिए जाने जाते थे। उन्होंने वर्ष 1969 में डुआने और ग्रेग ऑलमैन, बेरी ओकले, बुच ट्रक्स और जैमो जोहानसन के साथ मिलकर ऑल मैन ब्रदर्स बैंड की स्थापना की और उसके बाद से उनके सुपरहिटस गानों का दौर शुरू हो गया।
उन्होंने इन मेमोरी ऑफ एलिजाबेथ रीड”, रिवाइवल”, व्हिपिंग पोस्ट”, हॉट ‘लांता” , लेस ब्रर्स इन ए माइनर” और मेलिसा” जैसे गाने खुद लिखें और इन्हे स्टेज पर परफॉर्म भी किया। हालांकि यह काफी दुःखद था कि उन्हें वर्ष 2000 में किन्ही कारणों से ऑल मैन ब्रदर्स बैंड से बाहर कर दिया गया था और इसके बाद Dickey Betts कभी इस ग्रुप का हिस्सा नहीं बने।

  • नाम – Forrest Richard Betts
  • जन्म – 12 दिसंबर 1943
  • जन्मस्थान – फ्लोरिडा, USA
  • मृत्यु– 18 अप्रैल 2024
  • उम्र – 80 वर्ष
  • पेशा – गिटारिस्ट, बैंड लीडर, सॉन्ग राइटर

Read This Also: Angry Rantman क़े नाम से मशहूर यूट्यूबर Abhradeep Saha का निधन

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *