Call Us for Consultation
Close

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी थे Sarvesh Kumar, हार्ट अटैक बना मृत्यु का कारण। तबियत खराब होने के बाद दिल्ली एम्स में किया गया था भर्ती।

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी Sarvesh Kumar का मतदान क़े अगले ही दिन निधन हो गया। वे दाँत क़े ऑपरेशन क़े चलते बीमार थे और उन्हें गले में भी कुछ दिक्क़त आ रही थी। इसी क़े इलाज क़े चलते उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था जहां इलाज क़े दौरान उनकी मौत हो गयी। Sarvesh Kumar की उम्र 72 वर्ष थी।

यूपी क़े मुख्य्मंत्री ने जताया शोक

Sarvesh Kumar 1

मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद रह चुके कुंवर Sarvesh Kumar की अचानक मौत की खबर सुनकर भाजपा क़े खेमे एवं अन्य राजनीतिक पार्टियों क़े लोग भी हतप्रभ रह गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी दुःखद मृत्यु की खबर पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि, “मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के निधन से स्तब्ध हूं। ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों और उनके समर्थकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।”

राजनीति क़े अलग अंदाज़ क़े लिए जाने जाते थे Sarvesh Kumar

अपने ननिहाल से विरासत में मिली राजनीति की धरोहर की तीसरी पीढी Sarvesh Kumar थे। हालांकि उनके पिता कांग्रेस पार्टी क़े समर्थक और कार्यकर्ता थे किन्तु Sarvesh Kumar ने परिवार से अलग जाकर बीजेपी क़े साथ अपना नाता जोड़ा। वे 1991 में पहली बार ठाकुरद्वारा विधानसभा क्षेत्र क़े विधायक चुने गए और यही से उनका राजनीतिक करियर शुरू हुआ।

राजनीति में Sarvesh kumar अपने जिद्दी स्वभाव एवं एक दबंग छवि क़े लिए जाने जाते थे। वे अपने क्षेत्र की हर छोटी बड़ी समस्या को समाप्त करने क़े लिए तत्पर रहते और कई निर्णयों क़े लिए तो वे बड़े नेताओं से भी भिड़ जाते थे।

क्या दुबारा होगा मुरादाबाद सीट पर चुनाव?

Sarvesh Kumar 2

मतदान क़े अगले ही दिन Sarvesh Kumar की मृत्यु हो जाने से चुनाव और उसके रिजल्ट को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। हालांकि कहा यह जा रहा है कि चुनाव क़े रिजल्ट आने क़े बाद ही दुबारा चुनाव कराने की स्थिति क़े बारे में विचार विमर्श किया जायेगा।

  • नाम – कुंवर सर्वेश कुमार सिंह (राकेश सिंह)
  • जन्म – 22 दिसंबर 1952
  • जन्म स्थान – मुरादाबाद यूपी
  • मृत्यु– 20 अप्रैल 2024
  • उम्र – 72 वर्ष
  • पेशा – राजनेता (बीजेपी पार्टी), पूर्व विधायक एवं सांसद

Read This Also: हॉरर फिल्मों क़े निर्माता Mohan Bhakri का निधन, फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *