Call Us for Consultation
Close

सुपर हिट हॉलीवुड फिल्म ‘टाइटैनिक’ में कैप्टन एडवर्ड जॉन स्मिथ की भूमिका निभाने वाले अभिनेता Bernard Hill ने ‘द लॉर्ड ऑफ रिंग्स’ में भी निभाया था महत्वपूर्ण किरदार।

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। हॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता बर्नार्ड हिल का 79 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया है। ‘टाइटैनिक’ और ‘द लॉर्ड ऑफ रिंग्स’ जैसी ऑस्कर विनिंग फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता बर्नार्ड हिल की मृत्यु की खबर को उनकी को-स्टार बारबरा डिक्सन ने उनके चाहने वालों के साथ शेयर किया है।

टाइटैनिक में कैप्टन स्मिथ बने थे Bernard Hill

Bernard Hill

साल 1979 में रिलीज हुई सुपर डुपर हिट हॉलीवुड फिल्म ‘टाइटैनिक’ में बर्नार्ड हिले कैप्टन एडवर्ड जॉन स्मिथ की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के जरिए ही अभिनेता को हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में गजब की पहचान मिली थी। इसके बाद इन्होंने द लॉर्ड ऑफ रिंग्स, ‘द स्कॉर्पियन किंग’, ‘द ब्वॉयज फ्रॉम काउंटी क्लेयर’, ‘गोथिका’, ‘विंबलडन’, ‘द लीग ऑफ जेंटलमेन एपोकैलिप्स’, ‘जॉय डिवीजन’, ‘सेव एंजेल होप’, ‘एक्सोडस’, ‘वाल्कीरी जैसी कई पॉपुलर सीरीज एवं फिल्मों में काम किया।

बर्नार्ड हिल सिर्फ हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने 11 ऑस्कर अवार्ड जीतने वाली दो फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

79 की अवस्था में Bernard Hill ने ली आखिरी सांसे

Bernard Hill 1

5 में 2024, रविवार को हॉलीवुड अभिनेता बर्नार्ड हिल अपनी आखिरी सांसे ली। अभिनेता के निधन की खबर को इनकी को- स्टार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘ X ‘ के जरिए शेयर किया।

अभिनेता के निधन पर दुख अभिव्यक्त करते हुए बारबरा डिक्सन ने पोस्ट लिखा कि – ” मैं अत्यंत दुख के साथ बता रही हूं कि बर्नार्ड हिल का निधन हो गया है। हमने साल 1974 में आए विली रसेल के शो ‘जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट’, में साथ काम किया था। वह कमाल के एक्टर थे। उनसे मिलना और साथ काम करना सम्मान की बात थी। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे बेनी।’

हालांकि पोस्ट में इस बात का कोई जिक्र नहीं है कि अभिनेता के निधन की वजह क्या है। फिलहाल हॉलीवुड के इस सुपरस्टार के निधन की खबर सामने आते ही फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छाई हुई है।

Bernrd Hill Biography:

  • पूरा नाम: बर्नार्ड हिल (Bernard Hill)
  • जन्म: 17 दिसंबर 1944
  • जन्मस्थान: Blackley, Monchester, UK
  • पत्नी: Mariannne Hill
  • बच्चे: Gabriel Hill
  • मृत्यु: 5 मई 2024

Read This Also: इंग्लैंड क़े क्रिकेटर Josh Baker की मौत, मात्र 20 वर्ष में कहा दुनिया को अलविदा

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *