Call Us for Consultation
Close

बुधवार क़े दिन हुए Sheikh Tahnoon bin Mohammed क़े निधन क़े कारण 7 दिन का राजकीय शोक घोषित

संयुक्त अरब अमीरात क़े अल एन क्षेत्र क़े शासक क़े प्रतिनिधि क़े तौर पर जिम्मेदारी संभालने वाले Sheikh Tahnoon bin Mohammed की 82 वर्ष की अवस्था में मृत्यु हो गयी। वे अल एन क्षेत्र क़े लोगों क़े साथ अपने घानिष्ठ संबंधो और शासक शेख जायद क़े एक प्रमुख सलाहकार क़े तौर पर भी जाने जाते थे। अल एन क्षेत्र क़े शासक क़े प्रतिनिधि क़े अलावा भी Sheikh Tahnoon bin Mohammed ने कई अन्य वरिष्ठ पदों पर कार्य किया।

आधे झुके झंडे क़े साथ सात दिन क़े अधिकारिक शोक का ऐलान

Sheikh Tahnoon bin Mohammed 1

UAE की अदालत ने Sheikh Tahnoon bin Mohammed क़े निधन की दुःखद खबर आने क़े बाद ही देश में राजकीय शोक की घोषणा कर दी है। न्यायालय क़े कथन क़े अनुसार, शेख तहनून ने uae क़े संगठन में एक अहम योगदान दिया। वे एक ऐसे शख्स थे जिन्हे शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान क़े साथ काम करने और उनके व्यवहारिक ज्ञान को सीखने का मौका मिला। उनका करियर हमेशा से सामाजिक कार्यों और लोगों की भलाई की तरफ झुका हुआ था। अल एन क्षेत्र में भी ज़ब उन्हें शासक क़े प्रतिनिधि क़े तौर पर चुना गया तब उन्होंने वहाँ में लोगों की समझ, जरुरत और स्थानीय दिक्क़तों में बारे में गहरायी से अध्ययन किया और काफी सकारात्मक बदलाव भी किये।

छोटे से लेकर बड़े, हर एक पद पर किया कार्य

Sheikh Tahnoon bin Mohammed 2

11 सितम्बर 1966 को कृषि विभाग अध्यक्ष और अल ऐन क्षेत्र क़े नगर पालिका अध्यक्ष क़े रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले Sheikh Tahnoon bin Mohammed को उनके बेहतर कामों की वजह से 9 अगस्त 1971 को पूर्वी क्षेत्र में शासक के प्रतिनिधि का दायित्व मिला। इसक़े बाद Sheikh Tahnoon bin Mohammed को अबू धाबी फंड फॉर डेवलपमेंट एंड अरब इकोनॉमी (अब अबू धाबी फंड फॉर डेवलपमेंट) के निदेशक मंडल के सदस्य क़े रूप में भी चुना गया। अपने पूरे करियर में उन्होंने uae क़े सतत विकास क़े लिए अनेकों काम किये। जिसके कारण ही आज उनकी दुःखद मृत्यु पर पूरे देश को एक कभी न पूर्ण होने वाली क्षति का एहसास हो रहा है।

नाम – Sheikh Tahnoon bin Mohammed

जन्म – 1942

मृत्यु – 1 मई, 2024

पेशा – एल एन क्षेत्र क़े शासक क़े प्रतिनिधि

read this also : Salman khan क़े घर फायरिंग करने वाले आरोपी Anuj Thapan ने किया सुसाइड

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *