Call Us for Consultation
Close

Morocco Earthquake

मोरोक्को में भूकंप (Morocco Earthquake) से हुए हादसे में भारत देश के पीएम ने दुख व्यक्त किया है। आपको बता दें की अब तक इस भूकंप में मौत का आंकड़ा 800 से पर हो चुका है। इस हादसे में 820 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है 600 से अधिक लोग इस हादसे में घायल हुए है। बता दें की एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार देश के आंतरिक मंत्रालय के कहा कि ‘भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई है।’

यह भी पढ़े: Morocco Earthquake: भूकंप ने मचाई तबाही 820 लोगों की हुई मौत, कई लोग घायल

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस भूकंप में हुए नुकसान को देखते हुए पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने एक्स प्लेटफार्म पर ट्वीट कर कहा की मोरक्को में भूकंप के कारण हुई जानमाल की हानि से अत्यंत दुख हुआ. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं मोरक्को के लोगों के साथ हैं.” बता दें की पीएम ने आगे अपनी बात में कहा की उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करते हुए उन्होंने कहा, भारत इस कठिन समय में मोरक्को को हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है.” देश में हो रहे G-20 सम्मेलन में भी पीएम ने इस बात का जिक्र करते हुए सहायता देने की बात की है।

भयावह था मंजर

सोशल मीडिया पर इस समय लगातार घटनास्थल की फोटो और वीडियो लोगों द्वारा साझा की जा रही है। बता दें की इस हादसे में पुरानी इमारतों सहित ऐतिहासिक इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। कई परिवार वालों ने हादसे में परिवार के सदस्यों को खोया है।

इतनी तीव्रता से आया भूकंप

मिली जानकारी के अनुसार 6.8 भूकंप की तीव्रता मापी गई है। देर रात इस भूकंप के झटके लोगों ने महसूस करे वहीं डर और खुदको इस हादसे से बचने के लिए लोगों ने खुदको घर से बाहर निकलना ही उचित समझा वहीं इस मामले में अब तक सभी घायलों का रेस्क्यू टीम की और से अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

बढ़ सकती मृतकों को संख्या?

इस हादसे को लेकर लोग काफी डरे हुए नजर आ रहे है। बताया जा रहा है की मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि राहत बचाव टीम की और से लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। जिसके चलते ऐसा कहा जा रहा है की मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *