Call Us for Consultation
Close

साल 2020 में मैक्कार्थी के मिर्गी दौरे की जानकारी आई थी सामने। 9 मई को अपने घर में मृत पड़े मिले Cam McCarthy

ऑस्ट्रेलियाई फुटबाल लीग (AFL) में ग्रेटर वेस्टर्न सिडनी जायंट्स और फंडामेंटल फुटबॉल क्लब के लिए खेल चुके कैमरून मैक्कार्थी 29 साल की अवस्था में निधन हो गया है। इतनी कम उम्र में एक होनहार खिलाड़ी के मौत की खबर सामने आते ही हर कोई सदमे में है।

2013 में हुआ था Cam McCarthy का चयन

Cam McCarthy 1

1 अप्रैल 1995 को जन्मे कैमरून का फैमिली बैकग्राउंड क्रिकेट से जुड़ा हुआ था। शुरुआत में मैक्कार्थी का रुझान क्रिकेट की तरफ ही था। साल 2013 में इनका चयन पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की अंडर 18 फुटबॉल टीम में हुआ। इसके बाद इन्होंने फुटबॉल पर ही अपना ध्यान केंद्रित किया।

साल 2014 में इन्होंने अपना पहला डेब्यू मैच खेला जो वेस्टर्न बुलडॉग्स के खिलाफ था। इसके बाद साल 2015 में कैमरून ने ग्रेटर वेस्टर्न सिडनी जॉइंट्स की तरफ से 20 मैच खेले जिसमें उन्होंने उन्होंने 35 गोल बनाएं।।

2014 से लेकर 2019 तक कैमरून ने कई महत्वपूर्ण मैच खेले जिसमें अच्छे स्कोर बनाए।

साल 2020 था Cam McCarthy के लिए एक बड़ा झटका

Cam McCarthy

साल 2020 कैमरून के जीवन का एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट बना। एक प्रैक्टिस सेशन के दौरान ये अचानक चक्कर खाकर गिर पड़े। इसके बाद जब इनका चेकअप किया गया तो पाया गए कि इन्हे मिर्गी के दौरे आ रहे हैं। मिर्गी का पता चलने के साथ ही इनका ऑस्ट्रेलियाई फुटबाल लीग (AFL) करियर का और हो गया।

अपने पूरे ऑस्ट्रेलिया फुटबॉल लीग करियर में कैमरून ने कुल 77 मैच खेले जिसमें उन्होंने 99 गोल बनाए थे। ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी का इतनी कम उम्र में दुनिया से चले जाना सबके लिए बेहद शॉकिंग खबर है। फ्राॅमेंटल फुटबॉल क्लब ने भी कैम मैक्कार्थी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

  • पूरा नाम: कैमरून मैक्कार्थी (Cam McCarthy)
  • जन्म : 1 अप्रैल 1995
  • मृत्यु: 9 मई 2024

Read This Also: प्रसिद्ध म्यूजिशियन Steve Albini का 61 की अवस्था में निधन

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *