Call Us for Consultation
Close

Roberto Cavalli ने 1970 में शुरू किया करियर, बाद में cavalli क़े नाम पर बनाई कंपनी।

फैशन इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले लोगों में Roberto Cavalli को भला कौन नहीं जानता होगा। डिज़ाइनिंग क़े क्षेत्र में अपने एक अलग अंदाज क़े लिए पहचाने जाने वाले Roberto का 83 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया। उनकी डिज़ाइनिंग कंपनी ने शुक्रवार क़े दिन अपने अधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा करके यह जानकारी दी। Roberto लम्बे समय से एक बीमारियों से पीड़ित थे।

क्रिएटिव डायरेक्टर फॉस्टो पुग्लिसी ने किया पोस्ट

Roberto Cavalli

Fausto Puglisi जो कि Roberto Cavalli की फैशन डिज़ाइनिंग कंपनी और ब्रांड क़े नए क्रिएटिव कंसल्टेंट हैं, ने उनके लिए पोस्ट में लिखा है कि, “प्यारे roberto, आप भले ही शारीरिक रूप से हमारे साथ नहीं हैं लेकिन आपकी आत्मा हमेशा हमारे साथ रहेगी। आपकी विरासत क़े अंतर्गत काम करना मेरे करियर का सबसे बड़ा सम्मानजनक काम है। आपका दृष्टिकोण और स्टाइल सबसे अलग था। आपको हमेशा मिस किया जायेगा लेकिन आपका नाम हमारी प्रेरणास्रोत क़े तौर पर लगातार आगे बढ़ता रहेगा।”

जानवरों क़े प्रिंट्स को कपड़ों पर उकेरने क़े लिए मशहूर थे Roberto Cavalli

Roberto Cavalli 2

बेहद बोल्ड और अलग तरह क़े प्रिंट्स ही Roberto की फैशन डिज़ाइनिंग का एक ट्रेडमर्क बने। 1970 में पहली बार उन्होंने Sophia Loren और Brigitte Bardot जैसी फेमस हस्तीयों क़े लिए खास आउटफिट तैयार किये और उसके बाद उनका काम इतना पॉपुलर हुआ कि Kim Kardashian और Jennifer Lopez जैसे मॉडल आइकॉन ने भी उनके डिज़ाइन को पहन कर रैंप वाक किया।
Cavalli को हमेशा उनके अलग और नए प्रिंट्स और फिटिंग्स क़े लिए जाना जाता था। वर्ष 2005 में उन्होंने ही मशहूर leopard प्रिंट का अविष्कार किया और उसके बाद आज तक इसे एक बोल्ड प्रिंट क़े तौर पर देखा जाता है।

  • पूरा नाम – Roberto Cavalli
  • जन्म – 15 नवंबर 1940
  • जन्म स्थान – फ्लोरेन्स, इटली
  • मृत्यु – 12 अप्रैल 2024
  • उम्र – 83 वर्ष
  • पेशा – प्रसिद्ध इटालियन फैशन डिजाइनर
  • पत्नी – Silvanella Giannoni, Eva Maria Düringer, Sandra Nilsson
  • बच्चे – 6

Read This Also: सुपरस्टार अमेरिकी फुटबॉलर O J Simpson का 76 वर्ष की उम्र में निधन

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *