Call Us for Consultation
Close

एक दिन पहले ही मैदान पर लिए थे तीन विकेट, अगले दिन आयी मौत की दुःखद खबर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम क़े महज 20 साल क़े स्पिनर Josh Baker की अचानक मौत की खबर सुन कर क्रिकेट जगत में गहरा सन्नाटा छा गया है। 17 साल की उम्र में अपना पहला कॉन्ट्रैक्ट साइन कर डेब्यू करने वाले इंग्लिश क्रिकेटर Josh ने 22 फर्स्ट क्लास मैचेस में 43 विकेट तो वहीं 25 वाइट बॉल मैचेस में 27 विकेट लेकर बेहद कम उम्र में एक बेंचमार्क सेट कर दिया था। उनके अचानक चले जाने से इंग्लिश क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।

वायरल हो रहा है युवा खिलाड़ी का यह वीडियो

Josh Baker 1

वॉरसैस्टशायर टीम क़े लिए खेलने वाले बाएं हाथ क़े स्पिनर खिलाड़ी Josh Baker अपनी मौत से एक दिन पहले ही मैदान पर बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन करते हुए एक क़े बाद एक विकेट चटका रहे थे। एक दिन पहले खेले गए मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। बेहद छोटे करियर में बनाये रिकार्ड्स 17 वर्ष की उम्र में अपना पहला क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले Josh Baker ने केवल तीन वर्ष में ही 8 टी20 मैचेस खेले।

वे इंग्लैंड की अंडर 19 क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे थे। उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर में 43 विकेट लिए थे और 411 रन भी बनाए थे, जिनमें 2 अर्धशतक शामिल थे। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में josh ने 24 विकेट हासिल किये।

दिग्गज खिलाडियों ने जताया Josh Baker की मृत्यु पर शोक

Josh Baker 2

वारेस्टशायर क़े चीफ एग्जीक्यूटिव अश्ले जाइल्स ने Josh Baker की मौत पर दुःख जताते हुए कहा कि हमारी क्रिकेट फैमिली क़े लिए Josh एक परिवार क़े सदस्य की तरह था। इतनी कम उम्र में josh के चले जाने से हम सभी दुःखी हैं। हालांकि परिवार की निजता का ध्यान रखते हुए उन्होंने josh baker की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं किया।

उसके अलावा बेन स्टोक्स ने भी josh की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

नाम – Josh Olive Baker

जन्म – 16 मई, 2003

उम्र – 20 वर्ष

मृत्यु – 2 मई, 2024

पेशा – इंग्लिश क्रिकेटर

read this also : सड़क हादसे में Suresh Raina क़े भाई की मौत, धर्मशाला में हुई घटना

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *