Call Us for Consultation
Close

कैंसर से जंग लड़ते हुए O J Simpson ने दुनिया को कहा अलविदा, फुटबॉलर क़े साथ-साथ अभिनेता भी रहे

अमेरिका क़े स्टार फुटबॉलर रहे O J Simpson क़े परिवार ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट लिखकर उनकी मृत्यु की पुष्टि की। Simpson अपने अंतिम दिनों में कैंसर से पीड़ित थे और वे 76 वर्ष क़े थे। परिवार क़े द्वारा किये गए पोस्ट में लिखा गया कि simpson की मृत्यु बुधवार को हुई।

हमेशा चर्चाओं में बने रहने वाले स्टार थे O J Simpson

O J Simpson

वैसे तो O.J. Simpson ने अपने खेल करियर में कई रिकॉर्ड तोड़े और इन कारणों की वजह से प्रसिद्धि भी हासिल की लेकिन simpson अन्य कारणों से भी हमेशा चर्चाओं में बने रहने वाले व्यक्ति थे। उनके ऊपर अपनी ही पत्नी और एक पुरुष मित्र की हत्या करने का भी आरोप लगा था। इन आरोपों क़े बाद से ही simpson का जीवन पूरी तरह से बदल गया था।

12 जून 1994 को simpson की पूर्व पत्नी निकोल ब्राउन सिम्पसन और उनके पुरुष मित्र रॉन की घर क़े बाहर ही निर्ममता से हत्या कर दी गयी थी जिसके बाद इस घटना की करीब नौ महीने तक सुनवाई चली। इस घटना में एक मुख्य कथित दोषी रहे simpson को आखिरकार अक्टूबर 1995 में बरी कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद भी लोगो में simpson की चर्चा एक हत्या क़े आरोपी क़े रूप में हमेशा होती रही।

परिवार ने लिखी X पर O J Simpson क़े निधन की पोस्ट

O J Simpson 1

परिवार क़े द्वारा साझा की गयी पोस्ट पर लिखा गया कि, ” 10 अप्रैल को, हमारे पिता ओरेंथल जेम्स सिम्पसन, कैंसर से जंग लड़ते हुए दुनिया को अलविदा कह गए।, वह अपने बच्चों और पोते-पोतियों के साथ थे। इस नाजुक समय में आपसे अनुरोध है कि आप उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करें।’

उन्होंने 1961 में अपने कॉल क़े सर्वेश्रेष्ठ खिलाडी क़े तौर पर हेज़मैन ट्रॉफी जीती और इसके बाद एनएफएल हॉल ऑफ फेमर भी बने। इसके अलावा उन्होंने एक फुटबॉल कमेंट्रेटर क़े रूप में भी काम किया और कुछ टीवी शोज में गेस्ट अभिनेता की भूमिका भी निभाई।

  • नाम – Orenthal James Simpson
  • जन्म – 9 जुलाई,1947
  • जन्म स्थान – सैनफ्रांसिस्को, USA
  • मृत्यु – 10 अप्रैल, 2024
  • पेशा – अमेरिकी फुटबॉलर और टीवी अभिनेता

Read This Also: मशहूर कोरियन पॉप सिंगर Park Bo Ram का 30 वर्ष में निधन

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *