Call Us for Consultation
Close

अटल बिहारी बाजपेयी क़े कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री थे V Srinivas Prasad

एक निर्दलीय क़े रूप में चुनाव जीत कर अपना राजनीतिक करियर शुरू करने वाले बीजेपी क़े जाने माने सांसद V Srinivas Prasad ( venketaiah srinivas prasad) का निधन हो गया। वे 76 वर्ष क़े थे और पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य में गिरावट क़े चलते icu में एडमिट थे। परिवार क़े लोगों ने V Srinivas की मृत्यु का कारण मल्टीपल ऑर्गन फेलियर बताया है। उन्हें 22 अप्रैल को बैंगलोर क़े मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

1974 से शुरू किया अपना राजनैतिक करियर

कर्नाटक की कृष्णराज विधानसभा से पहली बार 17 मार्च 1974 को एक निर्दलीय क़े तौर पर V Srinivas Prasad चुनावी मैदान में उतरे और यहां उन्होंने जीत हासिल की। इसके बाद उनका राजनीति क़े क्षेत्र में रुझान बढ़ता गया और उन्होंने अटल बिहारी बाजपेई क़े प्रधानमंत्री काल में केंद्रिय कैबिनेट में एक मुख्य भूमिका भी निभाई। वे इस दौरान खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग क़े मंत्री रहे थे। इसके अलावा उन्होंने सिद्धारमैया की सरकार में भी कर्नाटक कैबिनेट में राजस्व एवं मुजराई मंत्री क़े तौर और पद संभाला। बेहद लम्बा चलने वाला V Srinivas Prasad का राजनैतिक करियर उनके स्वास्थ्य में गिरावट क़े चलते 29 अप्रैल को थम गया।

राजनीति में उतरने से पहले V Srinivas Prasad ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ क़े एक सदस्य क़े तौर पर काम भी किया और वे अपने कॉलेज क़े दिनों से ही ABVP क़े भी सक्रिय सदस्य रहे थे। राजनीति की बारीकीयों को समझने क़े साथ – साथ Srinivas Prasad पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे।

प्रधानमंत्री समेत अन्य दिग्गज़ राजनीतिज्ञ लोगों ने जताया शोक

चामराजमगर से बीजेपी क़े सांसद रह चुके V Srinivas Prasad की मृत्यु पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक सीनियर नेता थे। उन्होंने समाजिक कार्यों क़े प्रति हमेशा अपना उत्तरदायित्व समझा और उन्हें पूरा भी किया। मैं इस दुःख की घड़ी में परिवार क़े प्रति सहानुभूति व्यक्त करता हूं।

नाम – Venkataiah Srinivas Prasad

जन्म – 6 अगस्त, 1947

उम्र – 76 वर्ष

मृत्यु – 29 अप्रैल, 2024

पेशा – रजनीति

पार्टी – बीजेपी

read this also : भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस Amrita Pandey की मौत, सुसाइड की वजह तलाश रही पुलिस

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *