Press "Enter" to skip to content

Jaahnavi Kandula Case भारत से विदेश पढ़ने गई छात्र की हुई मौत,मचा बवाल! जानें क्या है मामला

Jaahnavi Kandula Case

अमेरिका में रहने वाली भारतीय निवासी की मौत पर उड़े मजाक(Jaahnavi Kandula Case) को लेकर मामला गर्मा गया है। सोशल मीडिया पर अब लोगों द्वारा यहां की पुलिस के साथ-साथ अमेरिकी पुलिस समुदाय पर गुस्सा जाहिर कर रहे है। लेकिन सोशल मीडिया पर जिस लड़की की चर्चा इतनी तेज है वो आखिर है कौन? अगर अब तक आप भी इसी सोच में पड़े हुए है तो आइए जानते है की आखिर लड़की की मौत पर इतना हंगामा क्यों हो रहा है।

यह भी पढ़े: Colonel Manpreet Singh पंचतत्व में विलीन हुए शहीद मनप्रीत सिंह, बेटे ने ऐसे की अंतिम विदाई

कौन है Jaahanvi Kandula

भारत से अमेरिका जाह्नवी कांडुला(Jaahnavi Kandula Case) पढ़ाई करने गई थीं। उनकी मौत के बाद से ही मामला काफी गर्मा गया है। अब भारतीय लोग जाह्नवी कांडुला की मौत के लिए काफी गुस्सा हो चुके है। और अमेरिका के पुलिस के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे है। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ एक्शन की मांग उठ रही है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल पेट्रोलिंग के दौरान अमेरिकी पुलिस ने जाह्नवी कांडुला को अपनी कार से टक्कर मारी थी। इस टक्कर का अंदाजा लगाना इतना मुश्किल है की जाह्नवी कार से 100 फीट की दूरी पर जाकर गिरी थी। बताया जा रहा है की कार की स्पीड 119 किलोमीटर की रफ्तार की होगी। वहीं इस हादसे के बाद जाह्नवी को तुरंत हार्बरव्यू मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया था।

क्यों हो रहा है बवाल

आपको बता दें की जाह्नवी(Jaahnavi Kandula Case) की मौत के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुई। इस वायरल वीडियो में अमेरिकी अफसर जाह्नवी की मौत का मजाक उड़ाता हुआ नजर आ रहा था। वहीं इस मामले में भारत की ओर से कहा गया की इस मामले में भारत आगे की जांच चाहता है। वो जानना चाहता है कि पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई एक्शन लिया गया या नहीं। आइए जानते है की अफसर में वीडियो ने क्या कहा था।

क्या कहा था अफसर ने

अमेरिका में जाह्नवी( Jaahnavi Kandula Case) की मौत पर मजाक उड़ाता हुआ नजर आया उनके हिसाब से यह घटना काफी छोटी थी। वीडियो में बोलता है की 26 साल की लड़की थी. अमेरिकन नहीं थी. भारत से आई थी. उसकी ‘लिमिटेड वैल्यू’ थी। इस वीडियो के आधार पर कहा जा रहा है की इनका ऐसा मान ना है की इनके समुदाय के लोग न होने के कारण उनकी कोई वैल्यू नही होती।

भारत कर रहा है एक्शन की मांग

आपको बता दें अब इस मामले में भारत एक्शन की मांग कर रहा है। इस मामले में नेताओं ने भी हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया है। बता दें की आंध्र प्रदेश के राजनेता केटीआर की तरफ से भी इस मामले में ट्वीट किया गया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि वो पुलिस अधिकारी की टिप्पणियों से काफी दुखी और और परेशान हैं. उन्होंने भारत में अमेरिकी दूतावास से अनुरोध किया है कि वो अमेरिकी सरकार के समक्ष इस मुद्दे को उठाएं और जाह्नवी कांडुला के परिवार को न्याय दिलाएं

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *