Call Us for Consultation
Close

लम्बे समय से थे गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे, कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा था इलाज

बॉलीवुड में ख़ास कर हॉरर फिल्मों की सिनेमेटोग्राफी करने वाले Gangu Ramsay का 7 अप्रैल को निधन हो गया। वे 83 वर्ष के थे और लम्बे समय से बीमार भी चल रहे थे। परिवार वालों ने बताया कि उनका इलाज mumbai के प्रसिद्ध कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा था।

किन फिल्मों और टीवी शोज से Gangu Ramsay ने बनाई पहचान?

Gangu Ramsay 2

Gangu Ramsay ने फ़िल्मी दुनिया में ही नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री में भी अपनी एक ख़ास पहचान बनाई। वैसे तो उन्होंने कई फिल्मो और टीवी सीरियल के लिए सिनेमैटोग्राफी का काम किया लेकिन कुछ फिल्मे और टीवी शो ऐसे थे जिन्होंने Gangu Ramsay को एक अलग मुकाम हासिल करने में मदद की।

वीराना’, ‘पुराना मंदिर’, ‘बंद दरवाजा’, ‘दो गज जमीन के नीचे’, ‘सामरी’, ‘तहखाना’, ‘पुरानी हवेली जैसी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मो में Gangu Ramsay जी ने ही काम किया। वहीं टीवी के शो ‘द जी हॉरर शो’ भी खूब चर्चाओं में रहा। यह शो 1993 से लेकर 2001 तक लगातार आठ साल तक चलता रहा और लोगो को काफी पसंद आया।

सात भाइयों में दुसरे सबसे बड़े भाई थे Gangu Ramsay

Gangu Ramsay 1

Gangu ramsay आपस में सात भाई थे जो कि बॉलीवुड में ramsay ब्रदर्स के नाम से भी काफी फेमस थे। उनके अधिकांश भाइयों ने बॉलीवुड में ही अलग – अलग पेशे में काम किया। उनके कुछ भाइयों ने स्क्रिप्ट राइटिंग का काम भी किया। बाकि भाइयो ने प्रोडक्शन, निर्देशन, साउंड और संपादन आदि का काम किया। Gangu ramsay के पिता का नाम एफ़ यु रामसे था। उनकी ज्यादातर फिल्मे ramsay ब्रदर्स बैनर के अंतर्गत बनी और सुपरहिट भी हुईं।

  • नाम – Gangu Ramsay
  • जन्म – 1 जनवरी, 1970
  • जन्मस्थान – mumbai
  • मृत्यु – 7 अप्रैल
  • उम्र – 83 वर्ष
  • पेशा – सिनेमैटोग्राफर

Read This Also: गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों के कमेंट्री की आवाज़ हुई खामोश, नहीं रहे ब्रिगेडियर चितरंजन सावंत

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *