Call Us for Consultation
Close

Terry Anderson की बेटी ने कहा उनके बुरे अनुभवों को नहीं बल्कि सामाजिक कार्यों को याद रखें लोग

इस्लामी आतंकवादियों क़े द्वारा लम्बे समय तक बंधक बनाये रखे जाने पर एवं गंभीर रूप से प्रताड़ित किये जाने क़े कारण चर्चा में आये Terry Anderson का निधन हो गया। होने अंतिम समय में वे न्यूयॉर्क स्थित अपने घर में थे। Terry की उम्र 76 वर्ष थी। एक पत्रकार होने क़े साथ-साथ Terry एक बड़े मीडिया संस्थान क़े मुख्य संपादक भी रहे थे।

वे सात वर्ष ज़ब Terry Anderson में ख़ौफ़ में बिताया हर पल

Terry Anderson 1

Terry पूरे विश्व में तब चर्चाओं में आये ज़ब उनका 16 मार्च 1985 को बेरूत स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया गया था। वे उस दौरान बेरूत में काम कर रहे थे। 16 मार्च क़े दिन ज़ब वे घर पर टेनिस खेल रहे थे, उसी दौरान एक कार में आए कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने उनका अपहरण कर लिया और उन्हें इस्लामिक आतंकियों क़े हवाले करलिया। Terry क़े बदले में आतंकियों ने कुवैत स्थित अपने साथियों को छोड़ने की मांग की।

बंदी रहने क़े दौरान Terry Anderson ने नर्क जैसी जिंदगी बितायी। उनक़े हाथ पैर और आँखों को पट्टी से बांध कर महीनों तक एक अँधेरी कोठरी में रखा जाता था। बेहद कम रौशनी में रहने क़े कारण और अन्य कई तरीकों से प्रताड़ित किये जाने की वजह से Terry की हालत लगभग पागलों जैसी हो गयी थी। यहां तक कि उन्होंने कई बार आत्महत्या करने की कोशिश भी की।

अमेरिकी सरकार ने भी की थीं रिहाई की कोशिश

Terry Anderson 2

Terry anderson क़े बंदी बनाये जाने क़े बाद उनकी बहन सुलोम ने काफी प्रयास किया और अमेरिकी सरकार ने भी इस मुद्दे पर आतंकी संगठनों पर दबाव दिया। हालांकि इससे कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद दिसंबर 1991 में terry को रिहा कर दिया गया।

बेहतर चीजों क़े लिए लोग रखें Terry Anderson को याद

Terry की बहन सुलोम का कहना है कि उन्होंने बंदी रहते हुए काफी कठिन समय का सामना किया और इसका उनकी मानसिक स्थिति पर लम्बे समय तक प्रभाव रहा। लेकिन वे हमेशा से चाहते थे कि लोग उन्हें उनके बेहतर कामों क़े लिए याद रखें।

उन्होंने वियतनाम के बच्चों के लिए फंड बनाया। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए समिति बनाने क़े अलावा भी कई अच्छे काम किए।

  • नाम – Terry Alan Anderson
  • जन्म – 27 अक्टूबर,1947
  • जन्म स्थान – ओहिओ, usa
  • मृत्यु – 21 अप्रैल, 2024
  • पेशा – अमेरिकन पत्रकार

Read This Also: 30 वर्ष की सोशल मीडिया स्टार Eva Evans का निधन, मौत की वजह अस्पष्ट

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *