Press "Enter" to skip to content

Sidharth Shukla Death Anniversary: आज ही के दिन हुआ था सिद्धार्थ का निधन, जानें उनसे जुड़ी कुछ किस्से

Sidharth Shukla Death Anniversary

टीवी के प्रसिद्ध एक्टर में से एक सिद्धार्थ शुक्ला(Sidharth Shukla Death Anniversary )के बारे में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो उनके बारे में नहीं जानता होगा।सिद्धार्थ शुक्ला ने महज 40 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। आज अचानक हम सिद्धार्थ को इसीलिए याद कर रहे है। क्योंकि आज ही के दिन दुनिया से उन्होंने अपने चाहने वालों को अलविदा कहा था। (Sidharth Shukla Death Anniversary)

बेहतरीन मुकाम हासिल किया था

सिद्धार्थ शुक्ला ने 40 की उम्र तक बेहद शानदार मुकाम हासिल किया था। अपने करियर में उन्होंने ऐसा मुकाम हासिल किया था। जो शायद ही किसी एक्टर के बस में हो हालांकि अपनी सफलता का लुत्फ काफी समय तक नहीं उठा सके लेकिन उनके फैंस आज भी उनको काफी याद करते है।

यह भी पढ़े- kaushal kishor News in hindi: युवक की हुई गोली मारकर हुई हत्या,मृतक से मंत्री का क्या है संबंध?

सिद्धार्थ की मौत का कारण

आपको बता दें की अचानक दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ का निधन हुआ था। क्या आप जानते है की सिद्धार्थ ने अपने कैरियर की शुरुआत एक एड शूट के जरिए करी थी। जी हां अपने बिलकुल सही पढ़ा एक एड ने उन्हें इस इंडस्ट्री की और अपने कदमों को आगे रखने की राह दिखाई थी। उन्होंने बजाज एवरेज और आईसीआईसीआई के लिए एड शूट किया. इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला के इला अरुण द्वारा गाए गाने रेशम का रुमाल’ में भी एक्ट किया. इसके बाद साल 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी की दुनिया में कदम रखा।

इस सीरियल से मिली थी पहचान

एक्टिंग की दुनिया में तो काफी समय पहले ही उन्होंने कदम रख दिया था। लेकिन क्या आप जानते है की आखिर उन्हें किस टेलीविजन शो से पहचान मिली थी। आप सभी ने प्रसिद्ध शो में से एक बालिका वधु का नाम तो सुना ही होगा आपको बता दें की सिद्धार्थ की प्रसिद्ध टेलीविजन शो बालिका वधु से ही प्रसिद्धि मिली थी। 2019 में अपने करियर में आगे बढ़ते हुए सिद्धार्थ ने बिग बॉस 13 में एंट्री ली। इस शो से पहले काफी प्रसिद्ध तो थे ही लेकिन उन्होंने शो में जीत हासिल की थी।

नशे के कारण था एंगर इश्यू

कहते है की बुरी आदत हमेशा ही आपकी पर्सनेलिटी को धूमिल करती है। कुछ ऐसा सिद्धार्थ के साथ भी हुआ था। उन्हे प्रसिद्धि मिलने के बाद सिद्धार्थ ने अधिक मात्रा में शराब का सेवन करना शुरू कर दिया था। जिसके कारण उन्हें काम समय में एंगर इश्यू का भी सामना करना पड़ा था। लेकिन इस लत को छुड़वाने के लिए उन्होंने अपनी जिंदगी के करीबन 2 साल रिहैब सेंटर में बिताए थे। हालांकि यह जानकारी उनके खिलाफ झूठ के आधार पर फैलाई जा रही थी। बिग बॉस 13 में जब इस बारे में जिक्र हुआ तो उन्होंने साफ करते हुए प्रतिक्रिया दी थी।

जेल में जाने के नौबत क्यों आई

साल 2018 में सिद्धार्थ के खिलाफ रैश ड्राइविंग की लेकर उन्हें जेल जाना पड़ा था। हालांकि इस मामले में कुछ ही देर में जेल से उन्हें जमानत भी मिल गई थी। वहीं कई बार अपने फैंस से इस मामले में बात करते हुए अपनी शर्मिंदिगी भी जाहिर की थी। आज ही के दिन हुआ था सिद्धार्थ का निधन

आपको बता दें की आज का दिन सभी को याद होगा 1 सितंबर 2021 यानी बुधवार की शाम तक ठीक थे और हर रात की तरह उस रात भी समय से सो गए थे. रात के करीब 3 से 4 बजे के बीच उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ. इसके बाद उन्होंने अपनी मां रीता शुक्ला को ये बात बताई और पीने के लिए पानी मांगा. पानी पीकर वह सो गए। जब सुबह उनकी मां ने उन्हें उठाया तो वह नहीं उठे इस दर से उनकी मां ने सिद्धार्थ की बहनों को बुलाकर डॉक्टर को कॉल लगाया सिद्धार्थ के फैमिली डॉक्टर ने उनकी पल्स चेक करी कूपर अस्पताल जाने की सलाह दी. करीब 9.30 बजे उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां 10.30 डॉक्टर्स ने सिद्धार्थ शुक्ला को मृत घोषित कर दिया।

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *