Press "Enter" to skip to content

Jokela Mandela Death 43 साल की उम्र में इस बीमारी से हुआ निधन

Jokela Mandela Death

दक्षिण अफ्रीका के पहले प्रेसिडेंट नेल्सन मंडेला की पोती का निधन हो गया है। आपको बता दें की महज 43 साल की उम्र में जोकेला मंडेला ने इस सुजिया को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है काफी समय से गंभीर बीमारी से ग्रसित थी। जिसके चलते उनका निधन हो गया है।

इस बीमारी के कारण हुआ निधन


आपको बता दें की जिकेला मंडेला(Jokela Mandela Death) काफी समय से मेटास्टाइज्ड लीवर कैंसर था। इसी बीमारी के इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन 25 सितंबर की शाम उनके निधन की जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़े: China Storm भयानक तूफान ने ली 10 लोगों की जान, कई घर तबाह, जानें पूरा मामला

पहले भी थी बीमारी


हालांकि उन्हें,( Jokela Mandela Death) इस से पहले भी स्तन कैंसर था। हालांकि इस बीमारी से तो पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुकी थीं। इस बात का जिक्र भी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम के पेज पर भी की थी। जोकेला अक्सर लोगों को अक्सर कैंसर पीड़ित लोगों को प्रोतसाहीत करती थी।

इंटरव्यू में कही थी यह बात

गंभीर बीमारी से जूझने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नही छोड़ी। 2016 में बीबीसी चैनल के साथ एक इंटरव्यू में बात चीत के दौरान उन्होंने कहा की महिलाओं के लिए बोलना, परीक्षण करवाना जरूरी है। इससे पहले की कैंसर आपको चुप करा दे आप उसे चुप करा दो। उनके निधन पर नेल्सन मंडेला फाउंडेशन ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम मां विनी और मदीबा के प्यारे पोते और फाउंडेशन के एक दोस्त के निधन पर शोक मनाते हैं।

कब हुई Jokela Mandela की Death

आपको बता दें की इस महीने 18 सितंबर को उन्हे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज उपचार और स्कैन के दौरान पता चला की, उनकी इस बीमारी ने कूल्हे, फेफड़े, मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी तक फैल गया था। जिसके बाद 25 सितंबर को उन्होंने इस दुनिया से अलविदा कह दिया था।

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *