Press "Enter" to skip to content

China Storm भयानक तूफान ने ली 10 लोगों की जान, कई घर तबाह, जानें पूरा मामला

China Storm

चीन में एक के बाद एक कर कर मुसीबतों देखने को मिल रही है। कुछ समय पहले ही चीन में तटीय इलाकों में तूफान(China Storm) के कारण बाढ़ का सबब बनता हुआ दिखाई दिया था। लेकिन अब एक बार फिर एक बवंडर के कारण तबाही का कारण बनता हुआ नजर आ रहा है। इस बवंडर ने तबाही इस कदर मचाई की अब तक 10 लोगों के मरने की जानकारी सामने आ रही है।

यह पढ़े: Akhil Mishra Death स्टूल से गिरकर हुई मौत, 3 Idiots फिल्म में किया था इस एक्टर ने काम

भयानक था यह बवंडर

आमतौर पर चीन में बवंडर(China Storm) दिखाई नहीं देता बहुत कम ही बवंडर चीन में आया करते हैं। लेकिन इस बवंडर ने वहां मौजूद लोगों को हैरान कर डाला हैं। हालांकि तूफान के आने से पहले मौजूदा मौसम विभाग ने इसकी आशंका जताते हुए लोगों को सूचित किया था। लेकिन मौसम को शायद कुछ ऐसा करना ही मंजूर था। जिसने सभी की नींद ही उड़ा डाली। मौजूदा हालात की बात की जाए तो आपको बता दें की इस तूफान के कारण पेड़ पौधे यहां तक कि बिजली के खंबे तक उखड़े हुए नजर आ रहे है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक यह तूफान बीते मंगलवार को आया था।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

चीन में आए तूफान(China Storm) की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों और वीडियो से देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है की तूफान इतना भयानक था की कारें उड़ती हुई दिखाई दे रहीं है। ना सिर्फ कार बल्कि मलबा भी उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर तूफान से पीड़ित हो प्रतिक्रिया साझा करना शुरू कर दी है। एक यूजर द्वारा कहा गया की मैं अपने दरवाजे पर ही खड़ा था जब इतनी तेज वेग से तूफान आया। तूफान का वेग इतना तेज था की छत पर लगे सोलर पैनल तक उड़ गए। उन दो मिनटों तक कुछ समझ नहीं आ रहा था की आखिर हो क्या रहा है। आपको बता दें की चीन का न सिर्फ सुकियान शहर बल्कि इसके साथ साथ यांचेंग इलाका भी ध्वस्त नजर आ रहा है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *