Press "Enter" to skip to content

Baijnath Agarwal Death पीएम द्वारा सम्मानित गीता प्रेस के ट्रस्टी, बैजनाथ अग्रवाल का निधन

Baijnath Agarwal Death

गीता प्रेस गोरखपुर के ट्रस्टी के पद पर काबिज रहे Baijnath Agarwal Death बैजनाथ अग्रवाल का निधन हो गया है। 90 वर्ष की उम्र में बजीनाथ ने इस दुनिया में अपनी अंतिम सांस ली। साल 1950 यह वो साल था जब बैजनाथ(Baijnath Agarwal Death ) ने गीता प्रेस को ज्वाइन किया था। शहर के सिविल लाइंस स्थित हरि ओमनगर आवास पर शुक्रवार रात उन्होंने 90 साल की आयु में अंतिम सांस ली।

राष्ट्रपति और पीएम ने किया था सम्मानित

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व राष्ट्रपति रह चुके रामनाथ कोविंद ने उन्हें ट्रस्टी के रूप में सम्मानित किया था। वहीं उनके इस निधन की जानकारी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शोक व्यक्त किया हैं।

योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पूर्व में ट्विटर एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा की गीता प्रेस, गोरखपुर के ट्रस्टी श्री बैजनाथ अग्रवाल जी का निधन अत्यंत दुःखद है. विगत 40 वर्षों से गीता प्रेस के ट्रस्टी के रूप में बैजनाथ जी का जीवन सामाजिक जागरूकता और मानव कल्याण के लिए समर्पित रहा है. उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों और संपूर्ण गीता प्रेस परिवार को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.”  

इस पुरुस्कार से रह चुके सम्मानित

आपको बता दें की संस्कृति मंत्रालय की ओर से 2021 वे साल में गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था की गीता प्रेस देश का ऐसा इकलौता प्रेस है को सिर्फ एक संस्था नहीं है बल्कि एक जीवंत आस्था है. गीता प्रेस का कार्यालय करोड़ों लोगों के लिए किसी भी मंदिर से जरा भी कम नहीं है.” वहीं इसी कार्यक्रम में उन्हें गांधी शांति पुरुस्कार के तौर पर 1करोड़ रुपए की धन राशि उसी के साथ प्रशस्ति पत्र भी दिया गया।

More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *